कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शेयर करें -


नैनीताल। उत्तराखंड के युवा कैबीनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। सितारगंज निवासी हीरा सिंह, सतनाम सिंह, मोहमद अजीज उर्फ़ ‘गुड्डू’ और हरभजन सिंह के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।
उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज कोतवाली में सितारगंज निवासी 45 वर्षीय उमाशंकर द्विवेदी ने चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। शिकायत में कहा गया है कि सितारगंज निवासी हीरा सिंह, सितारगंज के विधायक और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को उसे गेहूं चोरी का आरोपी बनाकर जेल भिजवाने का दोषी मानता है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हीरा सिंह, उत्तराखंड के पशु पालन, डेरी, मत्स्य और प्रोटोकोल विभाग के मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करवाने के लिए आतुर है। उमाशंकर ने कहा कि ये जानकारी मिलने के बाद वो अपने साथी के साथ हीरा सिंह पर पैनी नजर रखने लगे और मंत्री के दो अक्टूबर के सितारगंज दौरे के दौरान भी हीरा सिंह उन्हें वहां नजर आया। आरोप है कि इस दौरान सतनाम सिंह के जेल से पैरोल पर बाहर आने के बाद चारों आरोपी मंत्री बहुगुणा की हत्या की अंतिम साजिश तय करते भी देखे गए। शिकायत में प्रार्थना की गई है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर साजिश का खुलासा किया जाए, क्योंकि इसमें कुछ और लोगों के शामिल होने का भी शक है। यह भी कहा गया है कि इन लोगों के उत्तर प्रदेश के शार्प शूटरों के साथ ताल्लुकात हैं, जिनका ये हत्या में इस्तेमाल करना चाहते हैं। इतना ही नहीं आरोपियों में यू.पी.का सतनाम सिंह भी है जो नशे के कारोबार में जेल गया था। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के पुत्र कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा से जुड़ा मामला होने के कारण पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आई.पी.सी.की धारा 115, 120बी, 121ए और 34 में तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है। आला अधिकारियों ने एस.पी.सिटी मनोज कत्याल के नेतृत्व में 3 टीमें बनाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भेज दी हैं।

Image is not loaded

शेयर करें -

शेयर करें – नैनीताल। उत्तराखंड के युवा कैबीनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। सितारगंज निवासी हीरा सिंह, सतनाम सिंह, मोहमद अजीज उर्फ़ ‘गुड्डू’ और हरभजन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Image is not loaded

You cannot copy content of this page